Prerana ATC | Fight Trafficking

search

हरियाणा के उचाना में बंधक बनाकर वेश्यावृति करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, युवती का सगा मौसा भी शामिल

तारीख: 12 मई, 2021
स्रोत (Source): अमर उजाला

तस्वीर स्रोत: Google Image

स्थान: हरियाणा

हरियाणा के उचाना में पुलिस ने युवती को बंधक बना वेश्यावृत्ति करवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पीड़िता की शिकायत पर उचाना थाना पुलिस ने युवती के मौसा समेत सात लोगों के खिलाफ लैंगिक शोषण, देह व्यापार करवाने व ब्लैकमेल करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. युवती ने सभी लोगों पर उसे माध्यम बनाकर एक दुकानदार को ब्लैकमेल करवाने का भी आरोप लगाया है. उचाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव निवासी युवती ने बताया कि उसके मौसा मनोज ने रुपये लेकर उकलाना निवासी कुलदीप के पास उसको भेज दिया. इसके बाद कुलदीप ने भी पैसे लेकर उसे गांव पाबड़ा निवासी राममेहर के पास हिसार में भेज दिया. लगभग एक साल तक वह उसके पास रही. आरोप है कि बाद में फिर से उसे उकलाना लाया गया, जहां पर कुलदीप ने उसका लैंगिक शोषण किया और पत्नी सुमन के साथ मिलकर देह व्यापार करवाना शुरू कर दिया. उसे कमरे में बंधक बनाकर रखा जाता और ग्राहकों से रुपये लेकर उससे देह व्यापार करवाया जाता रहा. 

शिकायतकर्ता ने बताया कि कुलदीप का दोस्त गांव करसिंधु निवासी अमित से भी उसकी जान पहचान हो गई. अमित उसे गांव के ही सत्यवान के पास ले आया. इसी बीच सत्यवान ने गांव के ही एक दुकानदार को फंसाने के उद्देश्य से उसका उपयोग किया और दुकानदार के खिलाफ झूठी दुष्कर्म की शिकायत उचाना थाना में दर्ज कराई. मामले का भंडाफोड़ होने के साथ युवती की शिकायत पर उचाना थाना पुलिस ने सिरसा के गांव निवासी पीड़िता के मौसा मनोज, गांव दनौदा कलां निवासी कुलदीप, उसकी पत्नी सुमनराजस्थान निवासी दलबीर, गांव पाबडा निवासी राममेहर, गांव करसिंधू निवासी सत्यवान तथा अमित के खिलाफ लैंगिक शोषण, देह व्यापार करवाने, ब्लैकमेल करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

उचाना थाना प्रभारी रविंद्र ने बताया कि युवती को मोहरा बनाकर एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म की झूठी शिकायत दी गई थी. जब युवती से पूछताछ की गई तो उसने हकीकत बताई. युवती न केवल लैंगिक शोषण का शिकार हुई, बल्कि उससे देह व्यापार करवाया जाता था. फिलहाल सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपितों की धर पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है.    

 

          अमर उजाला की इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें