Prerana ATC | Fight Trafficking

search

महिला को शादी का झांसा देकर खरीद फरोख्त के लिए हरियाणा ले जा रहे आरोपी गिरफ्तार

तारीख: 31 जुलाई, 2021
स्रोत (Source): अमर उजाला

तस्वीर स्रोत : अमर उजाला

स्थान : उत्तराखंड

उत्तराखंड की बेड़ीनाग पुलिस ने शादी और नौकरी का झांसा देकर विवाहिता और उसके बालक को हरियाणा ले जा रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया हैफिलहाल महिला पुलिस संरक्षण में है.

पुलिस के अनुसार, बनकोट क्षेत्र की एक महिला को हरियाणा के हाउस नंबर-10 थाना नंबर एक कोतवाली फरीदाबाद निवासी शिवा (25) ले जा रहा था. मुखबिर की सूचना पर एसआई मोहन बोरा ने सेराघाट में बैरियर लगाकर गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान एक वाहन को रोका और उसमें अपने बालक के साथ बैठी महिला से पूछताछ की. उसने अपने बगल में बैठे युवक का नाम बताया. साथ ही कहा कि उसने उसे हरियाणा ले जाकर शादी करने और नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया है.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया कि वह उसे बेचने के लिए हरियाणा ले जा रहा है. महिला शादीशुदा और एक बालक की मां है. उसका पति दूसरे राज्य में नौकरी करता है.
आरोपी युवक और पीड़िता के बीच एक माह से फोन पर बातचीत हो रही थी. युवक के बुलाने पर वह बृहस्पतिवार (29 जुलाई) को घर से गणाई पहुंच गई थी. उसके बाद दोनों फरीदाबाद
के लिए निकले
आरोपी शिवा के खिलाफ आईपीसी की धारा-370, 366 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है.          

अमर उजाला की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करे.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें