Prerana ATC | Fight Trafficking

search

गुजरात के सूरत शहर में बाल मजदूरी करते 6 नाबालिग बालकों को किया गया रेस्क्यू

तारीख: 29 जून, 2021
स्रोत (Source): नवयुग संदेश

तस्वीर स्रोत : नवयुग संदेश

स्थान : गुजरात

गुजरात के सूरत शहर में बाल मजदूरी कर रहे बालकों को रेस्क्यू किया गया. सूरत के पांडेसरा इलाके का यह मामला हैपांडेसरा पुलिस ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ 6 नाबालिग बालकों को बाल मजदूरी करते हुए रेस्क्यू कराया. पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, उधना रोड के बीआरसी गेट के सामने कैलाश नगर में रहने वाले 59 वर्षीय रामचंद्र आनंदराव आंघले ने अपने प्लॉट नंबर 169 और 170 एलाइट सिल्क मिल्स नाम के कारखाने में 6 नाबालिग बालकों को काम पर रखा था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी बालकों से मजदूरी कर आता था उनका आर्थिक शोषण भी करता था. इसके अलावा मेहनताना भी कम देता थाएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को मिली जानकारी के बाद पुलिस ने पांडेसरा जीआईडीसी के इलाइट सिल्क मिल्स के पास गाड़ी खड़ी की. वह दो मंजिला बिल्डिंग थी.
पुलिस पहली मंजिल पर गई तो वहां कई सारे मजदूर टेक्सोराइस मशीन पर काम कर रहे थेइसके बाद पुलिस को यह पता चला कि करीब 20 बालक भी यहां पर काम कर रहे हैं उन्हें बुलाकर पूछने पर 6 नाबालिग मिले. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट 2015 की धारा 79 के तहत मामला दर्ज किया है. रेस्क्यू किए गए 6 बालकों की उम्र 17 वर्ष से कम है.  

          नवयुग संदेश की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करे.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें