Prerana ATC | Fight Trafficking

search

16 साल की लड़की को प्रेमी ने नेपाल ले जाकर 35 हजार में बेचा

तारीख: 03 फरवरी, 2022

स्रोत (Source): न्यूज़ 18

तस्वीर स्रोतन्यूज़ 18

स्थान : बिहार

बिहार के गोपालगंज में प्यार की आड़ में एक युवक ने किशोरी की जिंदगी बर्बाद कर दी. बताया जा रहा है कि अपने प्यार के जाल में फंसाकर युवक ने किशोरी को नेपाल में बेच दिया. नेपाल के अपराधियों के चंगुल से बचकर किसी तरह किशोरी अपने घर पहुंची और परिजनों को सारी आपबीती सुनाई. पीड़िता के मुताबिक, गोपालगंज से उसे पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के तमकुही ले जाया गया. इसके बाद वहां से बंधक बनाकर नेपाल ले गए. पीड़ित किशोरी का बयान महिला थाने की पुलिस ने दर्ज कर विशंभरपुर बाजार के रहनेवाले आरोपी संजय पटेल को गिफ्तार कर लिया है.

दर्ज मामले के मुताबिक, कुचायकोट इलाके की 16 साल की किशोरी को विशंभरपुर बाजार के रहनेवाले संजय पटेल ने पहले अपने प्यार के जाल में फंसाया. इसके बाद शादी का झांसा देकर महीनों शारीरिक शोषण करता रहा. 4 महीने पहले आरोपी युवक ने अपनी प्रेमिका को यूपी के तमकुही में 35 हजार रुपये में एक मानवी वाहतुक करने वाले के हाथों बेच दिया. यहां से पीड़िता को बंधक बनाकर नेपाल ले जाया गया, जहां कोठे पर 1.5 लाख रुपये में बेच दिया गया.

पीड़िता ने महिला थाने की पुलिस को बताया कि वह नेपाल में एक कमरे में कैद थी. खाने-पीने के लिए किशोरी को बाहर निकाला जाता था. इस दौरान वहां की रहने वाली एक नेपाली महिला ने किशोरी को भागने में मदद की. उसने किशोरी को 2000 रुपये की मदद भी की. किसी तरह से किशोरी अपने घर पहुंची और आपबीती परिजनों को सुनाई, जिसके बाद पीड़िता को लेकर परिजन महिला थाने पर पहुंचे और इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई.

तमकुही के रैकेट की तलाश में जुटी महिला पुलिस थानाध्यक्ष आफशां परवीन ने बताया कि प्रेम जाल में फंसने के बाद किशोरी यूपी पहुंची, जहां से उसे नेपाल भेजा गया. प्रेमी ने 35 हजार रुपये लेकर तमकुही के शख्स के हाथों किशोरी को बेचा. इसके बाद फिर तमकुही के शख्स ने 1.5 रुपये में नेपाल में कोठे पर ले जाकर बेच दिया. किशोरी के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि तमकुही के रहने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर जा रही है.

न्यूज़ 18 की इस खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें