Prerana ATC | Fight Trafficking

search

राजस्थान के भरतपुर में 30 हजार रुपये में जीजा ने किया नाबालिग का सौदा, मामला दर्ज

तारीख: 15 जून, 2021
स्रोत (Source): आज तक

तस्वीर स्रोत: आज तक

स्थान: राजस्थान

राजस्थान के भरतपुर में एक 16 वर्षीय नाबालिग बालिका को 30,000 रुपये में बेच दिया गया. पीड़िता को बेचने वाला कोई और नहीं उसका जीजा था. उसके बाद पीड़िता वहां से किसी तरह भाग निकली. पीड़िता ने पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल, ये मामला भरतपुर के सेवर थाना इलाके का है.  जानकारी के मुताबिक, पीड़िता का परिवार बेहद गरीब है. उसके माता-पिता अनपढ़ हैं. मां मानसिक रूप से विकलांग है. इसकी वजह से नाबालिग करीब 1 साल से अपनी बहन और जीजा के घर में रह रही थी. बताया जा रहा है कि 5 दिन पहले नाबालिग के जीजा ने किसी से 30,000 रुपये लेकर उसे बेच दिया. लेकिन उसके बाद पीड़िता वहां से भागने में सफल रही और अपने घर आ पहुंची. 

इसके बाद परिजनों के साथ पीड़िता ने सेवर थाने जाकर आरोपी जीजा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. सेवर थाना प्रभारी अरुण चौधरी ने बताया कि एक नाबालिग बालिका ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उसकी शिकायत है कि उसके बहनोई ने उसे 30,000 रुपये लेकर किसी के हाथों में बेच दिया था. फिलहाल पीड़िता का मेडिकल मुआयना कराकर उसे नारी निकेतन भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है. 

          

          आज तक की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें

अन्य महत्वपूर्ण खबरें