Prerana ATC | Fight Trafficking

search

राजस्थान के शेल्टर होम में दो नाबालिग बहनों के साथ रेप, मां के प्रेमी पर आरोप

तारीख: 28 मई, 2021
स्रोत (Source): आज तक

तस्वीर स्रोत: Google Image

स्थान: राजस्थान

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से बलात्कार का मामला सामने आया है. जिला मुख्यालय के एक शेल्टर होम में रहने वाली दो नाबालिग बालिकाओं ने अपनी मां के प्रेमी पर रेप का मामला दर्ज कराया है. बालिकाओं की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोकसो एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. जिसके बाद सदर थाने में मामला दर्ज करवाया गया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है लेकिन अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. वहीं इस मामले पर शेल्टर होम और बाल कल्याण समिति का कहना है कि पुलिस को इस घटना की जानकारी पहले ही दी गई थी. लेकिन पुलिस ने गत 6-7 दिनों से कोई कार्रवाई नहीं की. दोनों पीड़ित बालिकीओं की बड़ी बहन ने बुधवार (26 मई) रात को शेल्टर होम में पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह अपनी दोनों
बहनों के साथ शेल्टर होम में पिछले छह माह से रह रही हैं. 

इससे पहले तीनों अपनी मां के साथ रहती थी, बालिकाओ का पिता भीलवाड़ा में रहता है और इनकी मां सदर थाना के अंतर्गत एक क्षेत्र में अपने प्रेमी के साथ रह रही है.  पीड़ित बालिकाओं की बड़ी बहन ने पुलिस को बताया कि उनकी मां रोज मजदूरी के लिए जाती थी. इसके बाद आरोपी उसकी दोनों छोटी बहनों के साथ दुष्कर्म करता था और जान से मार डालने की धमकी देता था. इस घटना के बारे में मां को कई बार बताया लेकिन उसने कुछ नहीं किया. 

पुलिस को दिए अपने बयान में पीड़ित बालिकाओं ने बताया कि इस बारे में जब उसने अपने पिता को जानकारी दी तो पिता उन्हें अपने साथ भीलवाड़ा लेकर गए. लेकिन इस दौरान उनके पिता ने दोनों बालिकाओं को 60-60 हजार रुपये में किसी बेचने की बात कही.  

          आज तक की इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें