Prerana ATC | Fight Trafficking

search

मध्य प्रदेश के धार जिले में परिवार वालों ने नाबालिग बालिका को डेढ़ लाख में 35 साल के आदमी को बेचा

तारीख: 24 जून, 2021
स्रोत (Source): टीवी9 भारतवर्ष

तस्वीर स्रोत : टीवी9 भारतवर्ष

स्थान : मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के धार जिले में एक 15 साल की नाबालिग को बेचने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, नाबालिग अपने जीजा के साथ गुजरात भाग गई थी. इसके बाद परिवार ने नाबालिग बालिका को एक 35 साल के व्यक्ति को बेच दिया है. मामला मध्य प्रदेश के धार जिले के धर्मपुरी थाना क्षेत्र का है. जिला चाइल्डलाइन के सदस्य पंकज जैन ने बताया कि नाबालिग के घर से जीजा के साथ भाग जाने के बाद पंचायत बुलाई गई थी. नाबालिग बालिका की बड़ी बहन ने ये पंचायत बुलाई थी.   पंचायत में बहन ने आरोप लगाया कि नाबालिग बालिका के उसके पति के साथ संबंध हैं. पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि बालिका के माता-पिता ने 35 वर्षीय मन्नावर निवासी के साथ 1.55 लाख रुपए में उसका सौदा कर दिया. इसके बाद

5 हजार रुपए पंचायत के मुखिया को दिए जा चुके हैं. पुलिस के अनुसार 5 हजार रुपए सामुदायिक कार्यक्रमों के लिए भी अलग से रखे गए हैं. पुलिस ने आगे बताया कि नाबालिग के माता-पिता को भी कुछ पैसे मिले हैं लेकिन मामले की जांच की जा रही है. जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि मामला उनकी जानकारी में लाया गया है. औपचारिक शिकायत करने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा.

इसी बीच नाबालिग को रेस्क्यू कर लिया गया है औऱ जिला चाइल्डलाइन में अधिकारियों द्वारा उसकी काउंसलिंग की जा रही है. जैन ने कहा कि हम गांव पहुंचे नाबालिग को रेस्क्यू किया और उसे बाल आश्रय गृह भेज दिया गया है. जिला चाइल्डलाइन के एक सदस्य ने कहा कि बालिका पढ़ाई करना चाहती है. साथ ही साथ वह चाहती है कि वह अपने जीजा के साथ रहे.        

          टीवी 9 भारतवर्ष की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

अन्य महत्वपूर्ण खबरें