Prerana ATC | Fight Trafficking

search

दिल्ली में नवजात को बेचने की कोशिश कर रही महिला गिरफ्तार

तारीख: 12 जुलाई, 2021
स्रोत (Source): नवभारत टाइम्स

तस्वीर स्रोत : नवभारत टाइम्स

स्थान : दिल्ली

दिल्ली में पुलिस और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के एक अभियान में प्रियंका नामक महिला को कथित रूप से एक नवजात शिशु को बेचने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनसीपीसीआर को शुक्रवार (9 जुलाई) को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी महिला एक बालक को बेचने या उसका वाहतुक करने वाली है. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद एक छद्म खरीदार ने महिला को फोन किया

महिला ने पश्चिम विहार में एक मंदिर के पास प्रियंका नामक महिला को शिशु को देने के लिए भेज दियाअधिकारी के अनुसार आरोपी ने नवजात बच्ची के लिए 3.5 लाख रुपये मांगे जिसमें से 25,000 रुपये का अग्रिम भुगतान यूपीआई के माध्यम से करना था. उसने कहा था कि बाकी पैसा नवजात को देते समय देना होगा.

एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो और पुलिस कर्मियों के एक दल ने इस अभियान में भाग लिया. पुलिस उपायुक्त (बाहरी) परविंदर सिंह ने कहा, ‘‘जब प्रियंका पश्चिम विहार में साई मंदिर के पास तय स्थान पर नवजात के साथ पहुंची तो उसे पकड़ लिया गया. भारतीय दंड संहिता और किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत पश्चिम विहार थाने में मामला दर्ज कर लिया गया हैपुलिस ने कहा कि दो दिन के बच्चे की अस्पताल में मेडिकल जांच कराने के बाद उसे मैत्रीछाया नामक बाल आश्रय केंद्र को सौंप दिया गया है.

 

          नवभारत टाइम्स की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करे.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें