Prerana ATC | Fight Trafficking

search

छत्तीसगढ़ में मानव वाहतुक का भंडाफोड़, पड़ोसी दंपति ने गर्भवती महिला को बेचा

तारीख:  15 मार्च, 2022

स्रोत (Source): ज़ी न्यूज़

तस्वीर स्रोतज़ी न्यूज़

स्थान : छत्तीसगढ़

वैसे तो जिले का सरहदी इलाका बिहारपुर मानव वाहतुक के लिए सुर्खियों में बना रहता है लेकिन अब मानव वाहतुक का एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान करने वाला है. दरअसल चंद रुपए की लालच में पति-पत्नि ने पड़ोस में रहने वाली एक गर्भवती महिला को बेच दिया. पूरा मामला नवंबर 2021 का है. जिसका अब खुलासा हुआ है. 

दरअसल सूरजपुर जिले के बिहारपुर में 21 वर्षीय आदिवासी महिला अपने पति के साथ जीवन यापन कर रही थी. किसी बात को लेकर पीड़ित महिला का विवाद अपने पति से हो गया. जिसके बाद पड़ोस में रहने वाली श्यामा बाई और उसके पति सागर सिंह ने मौके का फायदा उठाया. पति पत्नी ने गर्भवती महिला को नौकरी का झांसा देकर मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक लाख 50 हजार रुपए में बेच दिया. 

पीड़ित महिला के पति ने थाने में गुमशुदा का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामले की जांच जारी रखी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की पीड़ित महिला मध्य प्रदेश के राजगढ़ में है. जिसके बाद पुलिस की टीम राजगढ़ के लिए रवाना हुई. पुलिस ने राजगढ़ से महिला को बरामद किया. पीड़ित महिला ने पूरी कहानी पुलिस को बताई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी श्यामा बाई और उसके पति सागर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी ने अपना गुनाह कबूल किया है.

आपको बता दें कि सूरजपुर जिले के बिहारपुर इलाके में मानव वाहतुक का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं. पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाए जाते हैं. इसके बावजूद भी मानव वाहतुक का यह अमानवीय कृत्य यहां आज भी हो रहा है.

ज़ी न्यूज़ की इस खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें