Prerana ATC | Fight Trafficking

search

झारखंड के गुमला से मानवी वाहतुक करने वाला शख्स पकड़ाया, दो लड़कियां भी मुक्त कराई गई

तारीख: 18 जून, 2021
स्रोत (Source): जागरण

तस्वीर स्रोत: जागरण

स्थान: झारखंड

झारखंड के जारी थाना की पुलिस ने गुरुवार (17 जून) की मध्य रात जरडा गांव में खुर्शीद अलम के घर में छापामारी की और उसके घर के बंद कमरे से दो लड़कियों को मुक्त कराया. मानव वाहतुक के मुख्य अभियुक्त खुर्शीद आलम के पुत्र आजाद आलम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लड़कियों को उनके माता-पिता के बगैर सूचना दिए, बहला फुसलाकर अपहरण कर अपने घर में छुपा कर रखने और काम दिलाने के नाम पर दिल्ली ले जाने के मामले में जारी थाना में प्राथमिकी दर्ज करते हुए शुक्रवार को जेल भेज दिया.

दोनों लड़कियों को महिला चौकीदार ने अपने कब्जे में ले लिया और पूछताछ के बाद लड़कियों को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया.
थाना प्रभारी नरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जरडा निवासी आजाद आलम द्वारा मानवी वाहतुक के लिए दो लड़कियों को अपने घर में रखने की उन्हें गुप्त सूचना मिली थी. पुलिस ने गुरुवार की रात लगभग 11 बजे उसके घर को घेर लिया और छापेमारी की. एक बंद कमरे को खुलवाया तो वहां दो लड़की बैठी हुई थी. महिला चौकीदार मुक्ति देवी एवं घनसोनी देवी ने दोनों लड़कियों को अपने कब्जे में ले लिया. पूछताछ पर बताया कि उन लोगों के गांव में आजाद का ससुराल है. ससुराल आने जाने के दौरान उन लोगों की उससे जान पहचान हुई है.
17 जून को शाम सात बजे आजाद और उसका एक साथी उन लोगों को दिल्ली में काम दिलाने के नाम पर ठग कर अपने साथ मोटरसाइकिल में बैठा कर यहां लाया है. सुबह दिल्ली ले जाने की बात कर रहा था.

 

          

          जागरण की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें

अन्य महत्वपूर्ण खबरें