Prerana ATC | Fight Trafficking

search

उत्तर प्रदेश के बागपत में नेताओं को बाल कल्याण समिति का सदस्य बनाया तो आयोग ने शुरू कराई जांच

तारीख: 02 अक्टूबर, 2021
स्रोत (Source): अमर उजाला

तस्वीर स्रोत : अमर उजाला

स्थान : उत्तर प्रदेश

राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को बाल कल्याण समिति का सदस्य बनाने की शिकायत राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग तक पहुंच गई है. वहां से डीएम को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. इस पर एडीएम मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं, बाल कल्याण समिति के तीन सदस्यों को नोटिस भेजा गया है.

बाल कल्याण समिति के सदस्यों की नियुक्ति के लिए कई महीने पहले आवेदन मांगे गए थे. उसके लिए नियम तय थे कि आवेदक राजनीतिक पार्टी से जुड़े नहीं होंगे. वे साफ सुधरी छवि वाले होने चाहिए. समिति सदस्य के रूप में सरिता चौधरी, रेखा चौहान, अतुल जैन को नियुक्त कर दिया गया. इसके बाद अग्रवाल मंडी टटीरी निवासी ईश्वरी प्रसाद तिवारी की ओर से राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत की गई. जिसमें कहा कि उक्त सभी सदस्य राजनीतिक पार्टियों से जुड़े हैं. ये भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल रहते हैं. इनमें सरिता चौधरी के पास जिला महामंत्री की जिम्मेदारी थी. वहीं, रेखा चौहान दुर्गा वाहिनी में जिला संयोजक रही हैं. वहीं, अतुल जैन भाजपा से जुड़े होने के कारण कार्यक्रमों में शामिल होते रहे हैं.

यह मामला आयोग तक पहुंचा तो सदस्य जया सिंह ने जांच कराने के लिए डीएम को पत्र भेजा. जिस पर डीएम राजकमल यादव ने एडीएम अमित कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया है. अब एडीएम अमित कुमार ने जांच के लिए इन सभी को नोटिस जारी किया है. इस संबंध में सबूत प्रस्तुत करने के लिए कहा है. इनके पास तक नोटिस पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला प्रोबेशन अधिकारी को सौंपी गई है. 

अमर उजाला की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करे. 

अन्य महत्वपूर्ण खबरें