Prerana ATC | Fight Trafficking

search

हरियाणा के पानीपत में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने सात बालक किए रेस्क्यू

तारीख: 06 जुलाई, 2021
स्रोत (Source): अमर उजाला

तस्वीर स्रोत : अमर उजाला

स्थान : हरिय़ाणा

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) ने सोमवार (5 जुलाई) को कार्रवाई करते हुए बरसत रोड स्थित होटल, चिकन कार्नर और एक गोदाम से सात बालक रेस्क्यू किए हैं. एचटीएच ने बालकों को सीडब्ल्यूसी के हवाले कर बाल श्रम करा रहे दुकानदारों के खिलाफ बाल श्रम एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देेश दिया गया है.

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के प्रभारी एएसआई पवन भौरिया ने बताया कि उनकी टीम गश्त पर थी. इसी बीच बरसत रोड पर बाल श्रम कराए जाने की सूचना मिली. इसके बाद टीम ने कार्रवाई की. सबसे पहले पम्मी पंजाबी ढाबा से चार वर्षीय बालक को रेस्क्यू किया. उसे छह हजार रुपये मासिक वेतन दिया जा रहा था. उसके बाद मोहम्मद चिकन कार्नर से 12,14 और 15 साल के बालकों को रेस्क्यू किया गया. इन बालकों से सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक काम कराया जाता था और बदले में पांच हजार रुपये वेतन देते थे.

तीसरी कार्रवाई सरदाज जी चिकन कार्नर पर की गई, जहां से एक 14 वर्षीय बालक को रेस्क्यू किया गया. चौथी कार्रवाई करते हुए अनीश अहमद के गोदाम से 14 और 15 वर्षीय बालकों को रेस्क्यू किया. बालकों को सीडब्ल्यूसी के हवाले किया गया. इन्हें नगर स्थित शेल्टर होम में भेज दिया गया है. वहीं आरोपी होटल संचालक, चिकन कार्नर के मालिक और गोदाम मालिक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

          अमर उजाला की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करे.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap