Prerana ATC | Fight Trafficking

search

रांची से दिल्ली ले जायी जा रही थी 2 युवतियां, पुलिस ने मानव तस्करों के चंगुल से ऐसे छुड़ाया

तारीख:  04 मार्च, 2022

स्रोत (Source): न्यूज़ 18 हिंदी

तस्वीर स्रोतन्यूज़ 18 हिंदी

स्थान : झारखंड

रांची के पुंदाग ओपी इलाके से पुलिस ने 2 व्यक्तियों को मानव वाहतुक के आरोप में दबोचा. आरोपियों में देवी प्रसाद और सखी चंद्र शामिल है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि दो लड़कियों को दिल्ली में काम दिलाने के नाम पर रांची के पुनदाग इलाके स्थित डुगडुगिया बस्ती में स्थित  देवीलाल प्रसाद के मकान में रखा गया है. जिसके बाद पुलिस ने घर मे छापेमारी कर 2 युवतियों के साथ देवीलाल और सखी चंद्र नामक आरोपियों को धर दबोचा. दोनों आरोपियों से फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है.

मामले में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार पड़ोसियों ने दो युवतियों को लेकर सूचना पुलिस को दी थी. स्थानीय लोगो से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मानवी वाहतुक करने वालों को दबोचा और पूरे मामले की सूचना गुमला पुलिस को दी जिसके बाद गुमला जिले की चैनपुर पुलिस रांची पहुंची और दोनों आरोपियों के साथ दोनों युवतियों को भी गुमला ले जाने की कवायद में जुट गई.

वहीं इस पूरे मामले पर आरोपियों ने कहा कि दोनों युवतियां दिल्ली में रह कर काम करती है वे खुद से ही दिल्ली जा रही थी लेकिन इसी बीच पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. देवीलाल प्रसाद रांची के पुंदाग इलाके के डुगडुगी बस्ती मे ही अपना घर बनाकर रहता है और उसी के घर मे दोनों युवतियां पहुंची थी जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की. सखी चंद्र दोनों युवतियों को लेकर गुमला से लेकर  देवीलाल प्रसाद के घर पहुंचा था.

इस मामले पर सखिचन्द्र ने  बताया कि वो गुमला के चैनपुर इलाके का रहनेवला है और युवतियों को अपने साथ उनकी इच्छा से ही लेकर रांची पहुंचा था, उसके बाद युवतियों को लेकर वो दिल्ली पहुंचाने जा रहा था. उसने बताया की युवतियां दिल्ली में ही काम किया करती थी और वो फिर से दिल्ली जाना चाहती थी जिस कारण वो उनकी मदद के लिए वो उन्हें दिल्ली पहुंचाने जा रहा था. हालांकि वह इन्हें पहुंचाने दिल्ली क्यों जा रहा था,  इसका कोई भी सटीक जवाब आरोपी के पास नहीं था.

न्यूज़ 18 हिंदी की इस खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap