Prerana ATC | Fight Trafficking

search

मुजफ्फरपुर पुलिस ने नाबालिग बालिका को छुड़ाया, 50 हज़ार में खरीदकर ले जा रहे थे हरियाणा

तारीख: 28 अक्टूबर, 2021
स्रोत (Source): दैनिक भास्कर

तस्वीर स्रोत : दैनिक भास्कर

स्थान : उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र से एक नाबालिग बालिका को मानवी वाहतुक कर ले जा रहे वाहतुक करने वालों के चुंगल से पुलिस ने छुड़ा लिया. मौके से अंतरराज्जीय गिरोह के दो तस्कर समेत पांच को गिरफ्तार किया गया. इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. पूछताछ में इनकी पहचान हरियाणा के बलिंद्र और सुरेश सहनी, जिले के हथौड़ी भवानीपुर के छोटन सहनी, शिव दुलारी देवी और किरण देवी के रूप में हुई है. कटरा थाना की दरोगा वर्षा कुमारी ने बताया कि पांचों को जेल भेजने की कवायद की जा रही है.

बताया गया कि कटरा की रहने वाली एक नाबालिग लड़की के पिता को इन सभी ने मिलकर बहला-फुसला लिया था. हरियाणा ले जाकर अच्छा काम करवाने की बात कही थी. इसमे बिचौलिए का काम दोनों महिलाओं ने किया था. ये दोनों पूर्व से उस बालिका के घरवालों के सम्पर्क में थी. इसके बदले में हरियाणा के वाहतुक करने वालों ने 50 हज़ार रुपए में महिला से सौदा भी किया था. 30 हज़ार रुपये एडवांस भी दिए थे. बाकी रुपए बालिका के सकुशल हरियाणा पहुंचने पर देने की बात तय हुई थी.

बालिका को कटरा इलाके में एक मकान के कमरे में रखा गया था. आज उसे लेकर रवाना होने वाले थे. लेकिन, ग्रामीणों को इसकी भनक लग गयी कि कुछ गलत काम हो रहा है. उनलोगों ने पुलिस को सूचना दे दी. कटरा थाना की पुलिस ने छापेमारी कर मौके से बालिका को छुड़ाया और पांच वाहतुक करने वालों को गिरफ्तार भी किया. पुलिस ने जब आरोपितों से पूछताछ की तो बताया कि शादी करने के लिए उसे लेकर जा रहे थे. वहीं बालिका ने पुलिस को बताया कि ये लोग पहले बहला फुसलाकर उसे ले जा रहे थे. बाद में पता लगा कि उसे बेच दिया गया है. पुलिस का कहना है कि बालिका का कोर्ट में बयान दर्ज कराने की कवायद की जा रही है.

 

 

 दैनिक भास्कर की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें. 

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap