Prerana ATC | Fight Trafficking

search

बाराबंकी में 80 हजार रुपये के ल‍िए ससुर ने क‍िया बहू का सौदा, गुजरात के आठ आरोपित गिरफ्तार

तारीख: 07 जून, 2021
स्रोत (Source): जागरण

तस्वीर स्रोत: जागरण

स्थान: उत्तर प्रदेश

पैसों के लिए एक व्यक्ति ने अपनी बहू का ही सौदा कर दिया. उसने गुजरात के एक युवक से 80 हजार में उसे बेच दिया. इतना ही नहीं बहू को धोखे में रखकर उसके साथ भेज भी दिया. जानकारी पर पति ने शिकायत की तो महिला थाना पुलिस ने गुजरात से विवाह करने आए युवक सहित कुल आठ लोगों को गिरफ्तार कर मानवी वाहतुक का मुकदमा लिखा है. 

एएसपी डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि रामनगर के मल्लापुर गांव में रहने वाले शख्स राम (बदला हुआ नाम) के पुत्र ने 2019 में असम की एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था. राम का पुत्र अजय (बदला हुआ नाम) इस युवती से इंटरनेट के जरिए संपर्क में आया था और वह पत्नी के साथ गाजियाबाद में रहता व टैक्सी चलाने का कार्य करता था. इसी गांव का एक और शख्स विमल (बदला हुआ नाम) जो गुजरात के अहमदाबाद में रहता था लॉकडाउन में वापस आया और उसने राम से बताया कि अहमदाबाद के आदिनाथ नगर में रहने वाले एक शख्स प्रमोद (बदला हुआ नाम) की शादी नहीं हो रही है. उसे दुल्हन चाहिए, जिसके लिए वह रुपये देगा. इस पर राम ने अपने पुत्र अजय की पत्नी को ही बेचने की साजिश रच डाली. इसके तहत राम ने अजय को अपनी तबीयत खराब होने का हवाला देकर तीन जून को बहु को बुला लिया.

पहले से तय साजिश के तहत विमल ने अहमदाबाद से प्रमोद व उसके कुछ रिश्तेदारों को दुल्हन देने के लिए बुला लिया था. इसी बीच अजय को अपने बहनाेई से इस साजिश की जानकारी मिली तो वह पांच जून को घर पहुंच गया, लेकिन वहां न उसकी पत्नी थी और न ही पिता. तलाशने के दौरान जानकारी हुई कि अहमदाबाद से आए लोग उसकी पत्नी को ले जा रहे हैं. अजय की सूचना पर सक्रिय हुई महिला थाना प्रभारी शकुंतला उपाध्याय ने पुलिस टीम के साथ रेलवे स्टेशन के बाहर से महिला को बरामद कर शादी करने आए युवक सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. महिला को उसके ससुर ने यह कहकर आरोपितों के साथ भेजा था कि वह लोग उसे गाजियाबाद में पति के पास छोड़ देंगे.

          जागरण की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap