Prerana ATC | Fight Trafficking

search

बाराबंकी में मानवी वाहतुक के शक में दो आरोपियों संग 6 बालिकाएं पकड़ी गईं, सूरत ले जाया जा रहा था

तारीख:  13 मार्च, 2022

स्रोत (Source): अमर उजाला

तस्वीर स्रोत : अमर उजाला

स्थान : उत्तर प्रदेश

अवध एक्सप्रेस से बिहार से सूरतगंज ले जाई जा रही छह बालिकाओं को दो आरोपियों के साथ जीआरपी पुलिस ने शनिवार की रात रेलवे स्टेशन से पकड़ा. बेटियों को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द करने के साथ ही आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मामला नगर कोतवाली के रेलवे स्टेशन का है. शनिवार की रात जीआरपी को मानव वाहतुक के लिए अवध एक्सप्रेस से बालिकाओं को ले जाने की सूचना मिली. जिस पर इंस्पेक्टर अनूप कुमार वर्मा की टीम ने बिहार प्रांत के समस्तीपुर जिले के थाना विधान के बराही निवासी अकबर व सरताज को 8 से 10 साल की आयु की छह बालिकाओं के साथ पकड़ा.

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बताया कि वह बालिकाओं को सूरत के एक मदरसे में दाखिल कराने जा रहे थे. उनके यहां मदरसा बंद होने के बाद सूरत के मदरसे में खाने ठहरने से लेकर के शिक्षा तक की व्यवस्था है. सरताज ने बताया कि इसमें एक उसकी बेटी भी है. जबकि अन्य गांव की हैं.

इस पर जीआरपी ने बेटियों के परिजनों से भी बात की और उन्हें बुलाया है. बरामद बालिकाओं को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द करते हुए दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार वर्मा ने बताया कि दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है बालिकाओं के परिजनों को भी बुलाया गया है.

अमर उजाला की इस खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap