Prerana ATC | Fight Trafficking

search

दिल्ली में महिला ने अपने नवजात बच्चे को 2 लाख में बेचा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 
तारीख: 24 जनवरी, 2022

स्रोत (Source): न्यूज 18

तस्वीर स्रोत : न्यूज 18

स्थान : दिल्ली

पुलिस ने एक महिला और तीन लोगों को अपने एक महीने का नवजात बालक (Newborn Baby) दो लाख रुपये में कथित रूप से बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो पुलिसकर्मियों ने ग्राहक बनकर उनके साथ बालक खरीदने के लिए दो लाख रुपये में सौदा पक्का किया. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान परवीन खातून (45), संतोष (35), मधु सिंह (30) और उनके साथी सतीश (35) के रूप में हुई है.

उत्तम नगर की रहने वाली मधु सिंह इन तीन कथित बिचौलियों की मदद से नकद के बदले अपने बच्चे को बेचना चाहती थी. पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने बालिका को मानवी वाहतुक का शिकार होने से बचाया है.

बता दें कि बीते दिनों बालक चोरी का मामला हरियाणा में सामने आया था. तब गुरुग्राम में नवजात बालकों की चोरी के गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने नवजात बालकों की चोरी मामले में 2 महिलाओं और एक पुरुष आरोपियों को गिरफ्तार किया था. गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 2 नवजात बच्चियों को सकुशल बरामद किया था.

आरोपी दिल्ली से नवजात बालकों की चोरी कर राजस्थान में 3 से 4 लाख में बेचते थे. पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर की सजगता और सहयोग से बालक चोर गिरोह से जुड़े सुरेंद्र कौर, नेहा और हरजिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था. पुलिस को अंदेशा है कि गिराेह के तार दिल्ली के कई अस्पतालों से जुड़े हो सकते हैं. गुरुग्राम पुलिस ने नवजात बालकों की चोरी से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर सनसनीखेज मामले का खुलासा किया था. पुलिस ने दिल्ली की रहने वाली दो महिलाओं सुरेंदर कौर, नेहा और राजस्थान के रहने वाले हरजिंदर नाम के शख्स को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से दो नवजात बच्चियों को सकुशल बरामद कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी थी.

न्यूज 18 की इस खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap