Prerana ATC | Fight Trafficking

search

ताड़ी बेचने वाले दंपती ने 16 वर्षीय नाबालिग को उत्तर प्रदेश में बेचा

 
तारीख: 24 जनवरी, 2022

स्रोत (Source): जागरण

तस्वीर स्रोत : जागरण

स्थान : झारखंड

झारखंड के कोडरमा ज‍िले में महज 60 हजार रुपये के ल‍िए 16 वर्षीय एक नाबाल‍िग क‍िशोरी को बेच देने का मामला सामने आया है. पुल‍िस ने इस मामले में आरोप‍ित दंपती को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. दोनों ने अपराध भी स्‍वीकार कर ल‍िया है. दोनों ताड़ी बेचने का काम करते हैं.

कोडरमा के एसपी कुमार गौरव के अनुसार, यह मामला कोडरमा ज‍िले के जयनगर थाना क्षेत्र के पांडु गांव का है. ताड़ी बेचनेवाले एक दंपती ने पांडु गांव की ही 16 वर्षीय एक नाबालिग क‍िशोरी को उत्तर प्रदेश में 60 हजार रुपये में बेच दिया है. जयनगर थाना पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश कर लिया है.

कोडरमा एसपी कुमार गौरव के अनुसार, इस मामले का खुलासा तब हुआ जब जयनगर थाना पुलिस ने ताड़ी बेचनेवाले दंपती को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ के बाद सुराग म‍िला तो जयनगर थाना पुलिस उत्तर प्रदेश के पीलीभीत पहुंची. वहां से दो लोगों को गिरफ्तार क‍िया.

कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने बताया क‍ि ग‍िरफ्तार क‍िए गए आरोप‍ितों में उत्तर प्रदेश के पीलीभीत ज‍िले के खादसराय न‍िवासी रामकुमार तथा ब‍िहार के जहानाबाद ज‍िले के कल्याणपुरा खास थाना क्षेत्र का रहने वाला राजेंद्र कुमार शामिल हैं.

एसपी कुमार गौरव के अनुसार, बिहार के नवादा जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के अमड़ी गांव न‍िवासी हरिओम चौधरी तथा उसकी पत्नी मंगीता देवी झारखंड के कोडरमा ज‍िले के पांडू गांव में ताड़ी बेचने का काम करते हैं. इसी बीच मंगीता देवी से 16 वर्षीय नाबाल‍िग क‍िशोरी की दोस्‍ती हो गई थी.

जागरण की इस खबर को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap