Prerana ATC | Fight Trafficking

search

महाराष्ट्र में नाबालिग विवाहिता के साथ पिछले 6 महीने में 400 बार बलात्कार

तारीख: 13 नवंबर, 2021
स्रोत (Source): टीवी 9 भारतवर्ष

तस्वीर स्रोतटीवी 9 भारतवर्ष

स्थान : महाराष्ट्र

नौकरी का लालच देकर नाबालिग विवाहिता के साथ पिछले छह महीनों में 400 बार बलात्कार किए जाने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यह घटना महाराष्ट्र के बीड के अंबाजोगाई की है. पीड़िता दो महीने से गर्भवती है. इस मामले में बाल कल्याण समिति पीड़िता का गर्भपात करवाने की प्रक्रिया पूरी करने में जुट गई है. पीड़िता की शिकायत के बाद 9 लोगों के खिलाफ अंबाजोगाई ग्रामीण पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पीड़िता के पिता सहित चार आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक आर राजा के मुताबिक मामले की तहकीकात करते हुए पुलिस ने अंबाजोगाई शहर के सभी लॉज की तलाशी लेनी और सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है.

पीडिता नाबालिग है और एक मजदूर परिवार से है. दो साल पहले पीडिता की मां की मौत हो चुकी है. मां की मौत के बाद पीडिता के पिता ने उसकी शादी कर दी. शादी के एक-डेढ़ साल तक पीड़िता अपने ससुराल में रही. लेकिन सास द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने की वजह से वह मायके लौट आई. मायके आने के बाद कुछ दिनों तक पीड़िता नौकरी खोजने के लिए शहर गई. अंबाजोगई शहर में एक ऐकेडमी में उसकी दो व्यक्तियों से मुलाकात हुई. उन दोनों ने नौकरी दिलाने के नाम पर पीड़िता के साथ बलात्कार किया. इसके बाद छह महीने तक अलग-अलग लोगों द्वारा पीड़िता के साथ बार-बार बलात्कार किया जाता रहा. पीड़िता की शिकायत के मुताबिक उसके साथ  400 से अधिक बार बलात्कार किया गया. पीड़िता आज 20 हफ्ते से गर्भवती है. पीड़िता ने अपने साथ हुए इस दर्दनाक वाकये को बाल कल्याण समिति के सदस्यों को सुनाया.

पीड़िता इससे पहले अंबाजोगाई शहर के पुलिस के पास बलात्कार की शिकायत लेकर गई थी. लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी. इतना ही नहीं उस वक्त ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने भी उसके साथ एक लॉज में ले जाकर बलात्कार किया. पीड़िता ने यह बात अपनी शिकायत में कही है. पुलिस द्वारा ही बलात्कार किए जाने की खबर से शहर में खलबली मच गई है. बीड जिला के पुलिस अधीक्षक आर.राजा ने इस पूरे मामले की गहराई से जांच करने का आदेश दिया है.

टीवी 9 भारतवर्ष की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें.

 

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap