Prerana ATC | Fight Trafficking

search

चाचा ही भतीजी को देह व्यापार में चाहता था धकेलना, बीएसएफ ने बांग्लादेशी युवती को पकड़ा तो हुआ खुलासा

तारीख: 23 मई, 2021
स्रोत (Source): दैनिक जागरण

तस्वीर स्रोत: Google Image

स्थान: पश्चिम बंगाल

चंद पैसे के लालच में कुछ लोग अपने रिश्ते को ही तार-तार कर रहे हैं. बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में सीमा चौकी हकीमपुर इलाके से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत आने की कोशिश कर रही एक बांग्लादेशी युवती को पकड़ा है. बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता व डीआईजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि बांग्लादेश के सतखीरा जिले की रहने वाली 26 वर्षीय युवती ने खुलासा किया कि अच्छी नौकरी व ज्यादा पैसे के लालच में वह भारत आ रही थी. भारत में अवैध तरीके से रह रहे उसके चाचा राजू शेख ने ही उसे मुंबई में अच्छी नौकरी व पैसे मिलने की बात कह कर यहां बुलाया था. यहां आने पर चाचा उसे देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहता था. लेकिन समय रहते बीएसएफ ने युवती को मानवी वाहतुक का शिकार होने से बचा लिया.

युवती को 20 मई, गुरुवार को भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से उस वक्त पकड़ा गया, जब वह मानवी वाहतुक करने वाले दलालों की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रही थी. महिला ने बताया कि उसके चाचा (राजू शेख, जो कि मुंबई में रहते थे, परंतु अभी वह तेतुलिया, थाना- स्वरूप नगर, जिला- उत्तर 24 परगना में रह रहे हैं) ने फ़ोन किया और मुंबई में काम करने का ऑफर दिया और कहा कि जो काम मैं कहूंगा वह करोगी तो तुम ज्यादा पैसा कमा सकती हो. चाचा की बात में आकर युवती ज्यादा पैसे कमाने के लिए हर काम करने के लिए तैयार हो गई. फिर वह दलाल की मदद से अवैध तरीके से सीमा पार कर भारत में आने की कोशिश कर रही थी. 

संलाप एनजीओ ने युवती की काउंसलिंग के बाद इसे संग्दिध मानवी वाहतुक का केस बताया है. युवती से पूछताछ करने के उपरांत बताया कि चाचा राजू शेख ही अपनी भतीजी को ज्यादा पैसे का लालच देकर देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहता था. युवती को पुलिस स्टेशन स्वरूप नगर में कानूनी कार्यवाही के लिए सौंप दिया गया है.

 

          दैनिक जागरण की इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap