Prerana ATC | Fight Trafficking

search

कोयंबटूर में नाबालिग लड़के का लैंगिक शोषण करने के आरोप में किशोरी गिरफ्तार, महिला कोर्ट ने भेजा जेल

तारीख: 29 अगस्त, 2021
स्रोत (Source): टीवी9 भारतवर्ष

तस्वीर स्रोत : टीवी9 भारतवर्ष

स्थान : तमिलनाडु

तमिलनाडु के कोयंबटूर में नाबालिग लड़के का लैंगिक शोषण करने के बाद उससे शादी करने के आरोप में एक किशोरी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि कोयंबटूर से 43 किलोमीटर दूर पोलाची के पास एक पेट्रोल बंक में काम करने वाली बालिका की कुछ महीने पहले लड़के से दोस्ती हो गई थी. दोनों 26 अगस्त से लापता हो गए थे और लड़के के माता-पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी. जांच में पता चला कि दोनों ने शादी कर ली और कोयंबटूर में साथ रह रहे थे.

पुलिस ने बताया कि साथ रहने के दौरान बालिका ने लड़के का लैंगिक शोषण किया. पुलिस ने कहा कि पोक्सो (लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण) अधिनियम, 2012 के तहत मामला दर्ज किया गया. साथ ही बालिका को एक महिला कोर्ट में पेश किया गया, जिसने उसे जेल भेज दिया, जबकि लड़के को उसके माता-पिता के पास वापस भेज दिया गया है.

इससे पहले दिल्ली की एक कोर्ट ने 14 साल के मानसिक रूप से कमजोर लड़के के साथ बार-बार अननैचरल सेक्स के दोषी एक व्यक्ति को 10 साल कैद की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने पीड़ित लड़के की गवाही पर भरोसा जताते हुए यह फैसला सुनाया. अडिशनल सेशन जज एके सरपाल ने दिल्ली स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी को निर्देश दिया था कि पीड़ित को 50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाए.

 

 

 

टीवी9 भारतवर्ष की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें.

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap