Prerana ATC | Fight Trafficking

search

केरल में नाबालिग बालिका ने YouTube वीडियो देखकर घर में बालक को दिया जन्म

तारीख: 28 अक्टूबर, 2021
स्रोत (Source): टीवी 9 भारतवर्ष

तस्वीर स्रोतटीवी 9 भारतवर्ष

स्थान : केरल

केरल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. बता दें यहां 17 साल की बालिका ने YouTube वीडियो देखकर घर पर ही खुद की डिलीवरी की.यह घटना केरल के मलप्पुरम जिले की है, जहां बालिका ने 20 अक्टूबर को बालक को जन्म दिया. दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बालक को जन्म देने के बाद बालिका ने बालक सहित खुद को कमरे में बंद कर लिया. बालिका की मां को दिखाई नहीं देता है. तीन दिनों तक उसे पता ही नहीं चला कि उसकी बेटी प्रेग्नेंट थी और डिलीवरी हुई है और उसी घर में एक नवजात बालिका है.

पुलिस को शक है कि कहीं घर के लोगों ने कुछ दूसरी प्लानिंग तो नहीं की थी. पुलिस ने बताया कि बलात्कार और गर्भवती करने वाले 21 वर्षीय व्यक्ति को पोकसो अधिनियम और आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.उन्होंने बताया कि बालिका और पुरुष के बीच गत कुछ समय से प्रेम संबंध चल रहा था और बालिका की 18 साल उम्र होने पर दोनों की शादी करने की योजना थी.

डिलीवरी के बाद तीन दिनों तक घर के अंदर रहने की वजह से बालिका को संक्रमण हो गया. इस दौरान मां को पता चला कि उसकी बेटी ने एक बालिका को जन्म दिया है. इसके बाद उसे तुरन्त हॉस्पिटल ले गई. जहां दोनों का इलाज किया गया. फिलहाल दोनों की स्थिति अभी ठीक है.बालिका ने बताया कि उसे पता नहीं था कि कैसे डिलीवरी कराई जाती है. इसलिए उसने यूट्यूब की मदद ली. चौंकाने वाली बात तो ये है कि उसे ये आइडिया उसी व्यक्ति ने दिया, जिसने इसे प्रेग्नेंट किया था. इस पूरे मामले का खुलासा खुद बालिका ने किया, जो बेहद चौंकाने वाला है. पुलिस के मुताबिक बालिका और उसके बालक की देखभाल आरोपी का परिवार कर रहा है.

बालक को जन्म देने के बाद गर्भनाल को कैसे काटना है, यह जानने के लिए आरोपी ने उसे YouTube वीडियो देखने की भी सलाह दी. CWC ने बालिका की प्रेग्नेंसी से अनजान माता-पिता पर आश्चर्य व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मां नेत्रहीन है और उसका पति सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है और हमेशा रात की ड्यूटी पर रहता है. मां को लगा था कि बालिका ऑनलाइन क्लास कर रही है इसलिए वह कमरे में खुद में बंद किए हुए है. पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

 

टीवी 9 भारतवर्ष की इस खबर को पढ़ने के लिए यहाँ पर क्लिक करें.

 

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Copy link
Powered by Social Snap